Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

शनिवार, 23 अक्तूबर 2021

कपूरथला ज़िले में बिजली बिलों के बकाए माफ़ करने की शुरूआत पहले दिन ही 698 लाभपातरियों के 24 लाख के बकाए माफ़

कपूरथला ज़िले में बिजली बिलों के बकाए माफ़ करने की शुरूआत

पहले दिन ही 698 लाभपातरियों के 24 लाख के बकाए माफ़ 

कपूरथला में 220 आवेदकों के 6लाख रुपए के बकाए माफ़ 
कपूरथला, 23 अक्तूबर ( विक्रांत प्रभाकर)
पंजाब सरकार की तरफ से लोगों के 2किलोवाट वाले बिजली बिलों के बकाए माफ़ करने की शुरुआत आज कपूरथला से हुई। ज़िले में पहले दिन ही 2किलोवाट तक के बिजली बिलों के 24 लाख रुपए के बकाए माफ़ किये गए है ।कपूरथला में 220 लाभपातरियों के 6लाख और सुल्तानपुर लोधी में कैंप में 478 लाभपातरियों के 18 लाख रुपए के बकाए माफ़ किये गए है।

कपूरथला शहर के झंडा मल्ल स्कूल में लगाए गए 'सुविधा कैंप ' दौरान 220 आवेदकों के 6लाख रुपए के बकाए माफ़ किये गए।इस अवसर पूर्व विधायक और कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह की पत्नी श्रीमती राजबंस कौर राणा ने योग्य बिनैकारों के बिल माफी के लिए फार्म भरने की शुरुआत करवाई। उन्होंने पंजाब सरकार के इस फ़ैसले को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि बिजली के बकाए माफ़ करने  के साथ गरीब लोगों को सब से अधिक लाभ होगा। उन्होंने कहा कि लोगों के बकाया बिल माफ़ करने की रकम की पूर्ति पंजाब सरकार की तरफ़ से  पी.ऐस.पी.सी.ऐल को की जायेगी। इस के इलावा 2किलोवाट तक वाले सभी ऐसे खपतकार जिनके बिजली के कनैक्शन बिल न भरने कारण काटे हुए है, पी.ऐस.पी.सी.ऐल की तरफ से तुरंत जोड़ दिए जाएंगे।
इस अवसर पर उप मुख्य इंजीनियर -बाँट श्री इन्दरपाल सिंह और अतिरिक्त निरीक्षक इंजीनियर शहरी मंडल कपूरथला श्री दर्शन सिंह ने बताया कि जिन खपतकार के बिजली कनैक्शन को फिर जोड़ना संभव नहीं होगा,उस सम्बन्धित पी.ऐस.पी.सी.ऐल की तरफ से ज़रुरी प्रभार (जो भी लागू होंगे) अनुसार नया कनैक्शन जारी कर दिया जायेगा और इस सम्बन्धित आने वाले ख़र्च भी पंजाब सरकार उठाएगी। उन्होंने कहा कि कपूरथला ज़िले में 37000 घरेलू कुनैकशनें को बिजली बिल बकाए माफ़ करने का लाभ मिलना है। पंजाब सरकार की उक्त योजना का लाभ हर खपतकार को मिलना यकीनी बनाने के लिए पावरकाम की तरफ से विशेष कैंप लगा कर घर -घर जा कर आवेदन पत्र भरवाए जाने यकीनी बनाऐ जाएंगे।
इस अवसर पर डिप्टी मेयर मास्टर विनोद सूद, दीपक सलवान, देश बंधु, करन महाजन, नारायण विशिष्ट, ऐक्सियन दर्शन सिंह और बिजली बोर्ड के और अधिकारी भी उपस्थित थे।
कैप्शन -कपूरथला के संत नगर में बिजली बिलों के बकाए माफ़ करने सम्बन्धित लगाए गए कैंप दौरान पूर्व विधायक श्रीमती राजबंस कौर राणा संबोधन करते हुए। साथ में उप मुख्य इंजीनयर श्री इन्दरपाल सिंह भी दिखाई दे रहे है ।

कपूरथला ज़िले में बिजली बिलों के बकाए माफ़ करने की शुरूआत पहले दिन ही 698 लाभपातरियों के 24 लाख के बकाए माफ़
  • Title : कपूरथला ज़िले में बिजली बिलों के बकाए माफ़ करने की शुरूआत पहले दिन ही 698 लाभपातरियों के 24 लाख के बकाए माफ़
  • Posted by :
  • Date : अक्तूबर 23, 2021
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

1 comments:

Top