Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

रविवार, 13 मार्च 2022

Who is AAP Jeevanjot Kaur Profile Defeted Navjot Singh Sidhu



Who is AAP Jeevanjot Kaur Profile Defeted Navjot Singh Sidhu Majithia Amritsar East ( keshav Vardaan Punj & Dr Rakesh Punj)

हाई-प्रोफाइल सीट पर सिद्धू-मजीठिया को दी शिकस्त, जानें कौन हैं आप की 'पैड वुमन' जीवनजोत कौर


Who is Jeevanjot Kaur:

Chandigarh-( keshav Vardaan Punj & Dr Rakesh Punj)

डॉ जीवनजोत कौर जब चुनावी मैदान में थीं, तो उनका सामना राजनीति के दो दिग्गजों नवजोत सिंह सिद्धू और बिक्रम सिंह मजीठिया से था.


हाई-प्रोफाइल सीट पर सिद्धू-मजीठिया को दी शिकस्त, जानें कौन हैं आप की पैड वुमन डॉ जीवनजोत कौर

डॉ जीवनजोत कौर पंजाब (Punjab) की अमृतसर ईस्ट विधानसभा सीट पर हैरान करने वाले नतीजे देखने को मिले हैं. दरअसल, एक बड़े उलटफेर में कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य में पार्टी प्रमुख #नवजोत सिंह सिद्धू और अकाली दल के बड़े नेता #बिक्रमजीत सिंह मजीठिया को आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार से हार का सामना करना पड़ा है. सिद्धू और मजीठिया को आप की उम्मीदवार डॉ # जीवनजोत कौर ने इस सीट पर करारी शिकस्त दी है. डॉ जीवनजोत कौर ने यहां पर 6750 वोटों से चुनाव जीता है.

जीवनजोत कौर जब चुनावी मैदान में थीं, तो उनका सामना राजनीति के दो दिग्गजों से था. लेकिन इसके बाद भी उन्होंने इसे एक बड़ी अड़चन के तौर पर नहीं देखा, बल्कि इसे एक अवसर समझते हुए चुनाव प्रचार किया. वह अपनी पार्टी की बातों को लोगों तक पहुंचाने में कामयाब रहीं. इसका ही नतीजा रहा कि वह इस बार अमृतसर ईस्ट सीट से चुनाव जीतने में सफल रहीं. सिद्ध और मजीठिया के आगे भले ही उनका राजनीतिक कद छोड़ा नजर आया है. लेकिन उन्होंने दिखा दिया है कि अगर लोगों तक अपनी बात को सही तरह से पहुंचाया जाए तो विधानसभा तक का रास्ता ज्यादा कठिन नहीं है.

कौन हैं डॉ जीवनजोत कौर?

डॉ जीवनजोत कौर पिछले दो दशकों से सामाजिक कार्यों में लगी हुई हैं. वह एक गैर-राजनीतिक परिवार से आती हैं, लेकिन उन्होंने अपने सामाजिक कार्यों को एक पार्टी के जरिए बढ़ाने का निर्णय लिया. यही वजह है कि उन्होंने आप का दामन थामा. दरअसल, अपने सामाजिक कार्यों की वजह से अमृतसर में जीवनजोत कौर की पहचान 'पैड वुमन' के तौर पर होती है. उन्हें ये नाम इसलिए मिला है, क्योंकि वह महिला कैदियों को पंजाब भर की जेलों में सैनिटरी पैड मुहैया कराती हैं. जीवनजोत ने एक विदेशी कंपनी के साथ भी डील हुई है. ये कंपनी ग्रामीण महिलाओं को दोबारा इस्तेमाल होने वाली सैनिटरी पैड मुहैया कराती हैं.

कौर ने श्री हेमकुंट एजुकेशन (SHE) सोसाइटी की स्थापना की हुई है. इस संगठन का काम समुदाय के गरीब और वंचित लोगों के कल्याण के लिए काम करना रहा है. संगठन साक्षरता और शिक्षा, स्वास्थ्य, स्लम-पुनर्वास, व्यावसायिक शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और कई अन्य सामाजिक कारणों के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर काम कर रहा है. AAP उम्मीदवार जीवनजोत को मतगणना से पहले ही अपनी जीत पर पूरा भरोसा था, क्योंकि उन्होंने ट्वीट किया, 'कांग्रेस और अकाली दल के दो बड़े नेता अमृतसर ईस्ट सीट पर मैच फिक्स करने के लिए फाइव स्टार होटल में मिले. जितनी फिक्सिंग करना चाहते हैं उतनी कर लें,आप दोनों की हार निश्चित है

और वही हुआ डॉ जीवनजोत कौर ने दोनों दिग्गजों को चारों खाने चित कर दिया
Who is AAP Jeevanjot Kaur Profile Defeted Navjot Singh Sidhu
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top