Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

बुधवार, 16 नवंबर 2022

*लखनऊ में हिन्दू लड़की को चौथी मंजिल से फेंका, धर्म परिवर्तन का बना रहा था दबाब

 *

लखनऊ में हिन्दू लड़की को चौथी मंजिल से फेंका, धर्म परिवर्तन का बना रहा था दबाब* 

राजधानी लखनऊ में धर्म परिवर्तन कर शादी से मना करने से नाराज सुफियान ने हिन्दू लड़की की हत्या कर दी।मां की तहरीर पर सुफियान के खिलाफ हत्या और धर्म परिवर्तन की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

लखनऊ में दुबग्गा की डूडा कॉलोनी में धर्म परिवर्तन कर शादी से मना करने से नाराज सुफियान ने 18 वर्षीय युवती को कॉलोनी की चौथी मंजिल से फेंक कर हत्या कर दी। छत से युवती को फेंकने की घटना से हड़कम्प मच गया। युवती की मां पड़ोसियों से मदद से बेटी को लेकर अस्पताल भी गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत करार दिया। युवती की मां की तहरीर पर सुफियान के खिलाफ हत्या और धर्म परिवर्तन की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

घर पर पहुंच कर धमकाया, फिर छत से फेंका

डूडा कॉलोनी निवासी 18 वर्षीय युवती को मोहल्ले में रहने वाला सुफियान काफी वक्त से परेशान कर रहा था। एकतरफा प्यार में आरोपी ने युवती पर शादी, धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया था। युवती की मां के अनुसार सुफियान की हरकतों की शिकायत पिता से की जा चुकी थी। मगर उसका कोई असर नहीं हुआ। बेटी का घर से निकलना मुश्किल हो गया था। मंगलवार को मां ने मदद के लिए भाई को बुलाया था। वे आरोपी के परिवार से बात करने जा रहे थे। उसी दौरान सुफियान घर के बाहर आ कर गाली गलौज करने लगा। मना करने पर आरोपी ने युवती के मामा की बाइक जलाने की धमकी दी। मां और मामा को अपशब्द बोल रहे सिरफिरे की शिकायत करने के लिए किशोरी उसके घर जाने लगी। पीछा करते हुए सुफियान भी पहुंच गया। मां के मुताबिक बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर पहुंचते ही सुफियान ने धक्का देकर बेटी की हत्या कर दी। 

भड़की भीड़ ने घर पर किया पथराव

डूडा कॉलोनी में मंगलवार शाम को आरोपी सुफियान ने युवती को छत से फेंक कर मारने के बाद मौके से फरार हो गया। इस बीच युवती को अस्पताल में मृत करार दिए जाने के बाद वारदात की सूचना पर स्थानीय भड़क उठे। बड़ी संख्या में एकजुट होकर लोग आरोपी के घर पहुंच गए और आरोपी को बुलाने लगे। इस बीच घर वालों ने उसकी गैरमौजूदगी की बात कही तो भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। इस बीच मौके पर पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। 

परिवार की शह पर बनाता था दबाव

बड़ी बहन के मुताबिक सुफियान काफी वक्त से बहन को परेशान कर रहा था। शिकायत किए जाने पर आरोपी के परिवार वाले भी उसे समझाने के बजाए उकसाते थे। जिसके चलते सुफियान की हिम्मत बढ़ गई थी। आरोपी की हरकतों से आजिज होकर युवती को ननिहाल भेज दिया गया था। करीब एक साल पूर्व ही वह वापस आई थी। जिसके बाद सुफियान फिर से अपनी हरकतों पर उतर आया। 

धक्का देकर भगा निकला आरोपी

डूडा कॉलोनी के मकान की चौथी मंजिल से युवती को गिरते देख स्थानीय लोग सन्न रह गए। लोग मदद के लिए पहुंचे। तब तक युवती फर्श पर पड़ी हुई थी। सिर फट गया था। जिससे बेतहाशा खून बह रहा था। बेटी को छत से फेंकने वाले सुफियान को पकड़ने के लिए मां शोर मचाने लगी। आरोपी को दबोचने के लिए कॉलोनी वाले दौड़ पड़े। एक युवक ने सुफियान को पीछे से दबोच लिया। जिसे धक्का देकर आरोपी भाग निकला। 

मां की मदद के लिए सीख रही थी ब्यूटीशियन का कोर्स

हाईस्कूल करने के बाद किशोरी ने पढ़ाई छोड़ दी थी। पिता की मौत के बाद परिवार को संभालने के लिए मां जीतोड़ मेहनत कर रही थी। यह देख कर किशोरी ने भी मां का हाथ बंटाने का इरादा कर लिया था। वह ब्यूटीशियन का कोर्स सीख रही थी। लेकिन सुफियान की हरकतों ने सब कुछ बिखेर दिया। यह बात कहते हुए किशोरी की बहन फफक पड़ी। 

 *युवती की मां तहरीर पर सुफियान के खिलाफ हत्या और धर्म परिवर्तन का दबाव डालने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।* 

- सुखबीर सिंह भदौरिया, इंस्पेक्टर दुबग्गा 

*लखनऊ में हिन्दू लड़की को चौथी मंजिल से फेंका, धर्म परिवर्तन का बना रहा था दबाब
  • Title : *लखनऊ में हिन्दू लड़की को चौथी मंजिल से फेंका, धर्म परिवर्तन का बना रहा था दबाब
  • Posted by :
  • Date : नवंबर 16, 2022
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top