Contact for Advertising

Contact for Advertising

Latest News

रविवार, 13 मार्च 2022

गुर्दों को डिटॉक्स कीजिये - इस ड्रिंक के साथ



गुर्दों को डिटॉक्स कीजिये बहुत ही किफाइती तरीके से अपने घर पर ही, इस ड्रिंक के साथ
.
उल्टा सीधा खान-पान और तरह तरह के हानिकारक ड्रिंक पीने से गुर्दों के ऊपर हम पूरे दिन अत्याचार करते रहते हैं, एक समय के बाद जरूरी हो जाता है कि हम गुर्दों की सफाई करें और वो भी प्राकृतिक तरीके से । इस पोस्ट में हम आपको बता रहे हैं एक ऐसा ड्रिंक जो गुर्दों को बहुत प्यार के साथ डिटॉक्स करता है । आइये जानते हैं ।

.
गुर्दों को डिटॉक्स करने वाली यह ड्रिंक बनाने का तरीका बहुत सरल है इसके लिये हमको निम्न सामग्रियों की जरूरत पड़ेगी ।
.
1 :- ताजा हरा धनिया 100 ग्राम
2 :- खाने का सोडा 2 चुटकी
3 :- नीम्बू आधा ताजा कटा हुआ
4 :- ताजा साफ पानी 500 मिलीलीटर

.
ड्रिंक बनाने की विधी :-
.
सबसे पहले धनिये की हरी पत्तियों को अच्छे से धोकर थोड़ा सा कूट लें और ताजे पानी के साथ एक स्टेनलेस स्टील के बरतन में तब तक उबालें जब तक पानी जलकर 300 मिलीलीटर रह जाये । अब इसको उतारकर ठण्डा कर लें । जब पीने लायक गरम रह जाये तो इसको छान लें और इसमें आधा नीम्बू का रस और दो चुटकी खाने का सोडा मिलाकर पी लें । यह ड्रिंक हर दस बारह दिन के बाद पी जा सकती है ।
.
ध्यान दें कि यह ड्रिंक सिर्फ स्वस्थ गुर्दे को डिटॉक्स करने का काम करती है । गुर्दे की किसी बीमारी में इस ड्रिंक का सेवन अपने आयुर्वेद चिकित्सक की सलाह के बाद ही करें । इस पोस्ट के माध्यम से दी गयी यह जानकारी हमारी समझ में पूरी तरह से हानिरहित है । फिर भी आपके आयुर्वेद चिकित्सक के परामर्श से ही इस ड्रिंक को सेवन करने की हम सलाह देते हैं ।
.
इस पोस्ट के माध्यम से दी गयी यह जानकारी आपको अच्छी और लाभकारी लगी हो तो क्रपया लाईक और शेयर जरूर कीजियेगा । आपके एक शेयर से किसी जरूरतमंद तक सही जानकारी पहुँच सकती है और हमको भी आपके लिये और बेहतर लेख लिखने की प्रेरणा मिलती है ।
गुर्दों को डिटॉक्स कीजिये - इस ड्रिंक के साथ
  • Title : गुर्दों को डिटॉक्स कीजिये - इस ड्रिंक के साथ
  • Posted by :
  • Date : मार्च 13, 2022
  • Labels :
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top